App APK Download

Top 10 Cricket Games To Play Offline | Hindi

Written by Writer Team

Table of Contents

Cricket Game Offline Top 10 List

भारत में धार्मिक रूप से पालन किया जाने वाला खेल क्रिकेट है और आप सभी क्रिकेट खेलना पसंद करते होंगे तभी तो आप इस पेज पर हैं. खेल से देश में एक उत्साहपूर्ण उत्साह प्राप्त होता है, और यहां लोग क्रिकेट के प्रति काफी इंटरेस्ट रखते हैं ऐसे में मैं कुछ cricket game offile के बारे में आप सभी को बता रहा हूँ जिसे आप अपने smartphone में खेल सकते हैं और रियल क्रिकेट का आनंद उठा सकते हैं. आप ऐसा फील करेंगे कि आप क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेट खेल रहे हैं।

आपको यह जानकर खुशी होगी कि एंड्रॉइड मोबाइल के लिए बहुत सारे उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट गेम हैं। अगर आपके पास Android मोबाइल है तो आप इन cricket game offline को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं अपने फ़ोन पर बिना किसी परेशानी के…

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप अब चालू होने बाला है ऐसे में क्रिकेट का बुखार अब चरम पर होगा और अब हर कोई इसका आनंद उठाना चाहेगा और यही कारन है कि मैं ये बेस्ट पोस्ट लेकर आप सभी के सामने हाजिर हूँ.

प्ले स्टोर पर बहुत सारे क्रिकेट गेम ऐप्स हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं हालांकि, इनमें से अधिकांश ऐप खराब महसूस होते हैं। तो हमने कुछ ऐसे गेम की सूचि आप सभी के लिए लगाए हैं जो सबसे बढ़िया और महत्वपूर्ण हैं APPS

1. World Cricket Championship 2

विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 2 आपके फोन के लिए सबसे गतिशील और सर्वश्रेष्ठ ग्राफिक क्रिकेट गेम है जिस आप खेल सकते हैं. आप यहां तीनों प्रारूपों- टेस्ट, वनडे या टी 20 – में 32 विश्व स्तरीय स्टेडियमों में और अपनी पसंदीदा राष्ट्रीय टीम के साथ क्रिकेट खेल सकते हैं, ये सभी चुनने का आप्शन दिया जाता है.

इसमें बहुत सारे आप्शन और मेनू उपलब्ध हैं जिसके द्वारा आप प्रसिद्ध हेलिकॉप्टर शॉट के साथ-साथ अपर-कट सहित कई क्रिकेट शॉट्स के साथ खेल को अधिकतम मजा ले सकते हैं.

2. Real Cricket 16

रियल क्रिकेट 16 सबसे ट्रेंडिंग क्रिकेट गेम है जिसे भी आप ऑफलाइन खेल सकते हैं.  5 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं ने रियल क्रिकेट 16 को 5-स्टार रेटिंग दी है जिससे आप समझ सकते हैं की ये कितना प्रसिद्ध है. रियल क्रिकेट 16 एक सरल और छोटा गेम है जिससे उपयोगकर्ताओं को खेलते समय किसी भी फ्रेम ड्रॉप को आप फील नहीं कर सकते.

3. Real Cricket 18

रियल क्रिकेट 18 रियल क्रिकेट 17 के लिए एक अपडेट है यह उन सभी विशेषताओं को बरकरार रखता है, जो पहले वाले संस्करण में मौजूद थी. इसमें आप बहुत सारे आप्शन मौजूद हैं जो आप को इस गेम से आकर्षित करती है.

अब खिलाड़ी एक ही शॉट को अलग-अलग तरीके से खेल सकते हैं जिससे यह और ओरिजिनल प्रतीत होती है. प्रत्येक बल्लेबाज को चार श्रेणियों में से एक में बांटा गया है, यह गेम आपके लिए सही फिट है यदि आप सबसे व्यापक गेमिंग अनुभव की तलाश में हैं. इस गेम को इनस्टॉल करें और इसका आनंद लें आप सभी.

4. Cricket T20 Fever 3D

यह एक भारतीय कंपनी द्वारा विकसित एक और छोटा गेम है लेकिन इस गेम में बहुत सारे डेटा सहेजे गए हैं जिनके द्वारा उपयोगकर्ता ODI, टेस्ट मैच, विश्व कप जैसे विभिन्न टूर्नामेंट खेल सकते हैं। मतलब कह सकते हैं छोटा पैकेट बड़ा धमाका.

इसमें चुनने के लिए आठ अंतर्राष्ट्रीय टीमें हैं। क्रिकेट टी 20 फीवर अपने उपयोगकर्ताओं को एक शानदार 3 डी अनुभव प्रदान करता है और इसे अपने उपयोगकर्ताओं के द्वारा अच्छी सराहना मिली है जिसे आप प्ले स्टोर की रेटिंग से समझ सकते हैं.

5. World Cricket Championship Lt

यह आपको गेम खेलने के कुछ रोमांचक तरीके लाता है। यह अपने दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए मल्टीप्लेयर मोड प्रदान करता है जो कि अब तक सबसे बेस्ट आप्शन है.  उपयोगकर्ता अपने दोस्तों या अपने अज्ञात लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं ताकि वे उनके साथ खेल खेल सकें। इस तरह ये क्रिकेट खेलने का ये अलग अनुभव प्रदान करता है जिसे आपको जरुर खेलना चाहिए.

आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और इसका अनुभव प्राप्त करें.

6. Big Bash Cricket

बिग बैश क्रिकेट गेमिंग ऐप ग्रीष्मकाल में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले घरेलू टी -20 टूर्नामेंट केएफसी बिग बैश लीग से प्रेरित है। एप्लिकेशन लगभग वास्तविक गेम की कार्बन कॉपी है, यह आपको चुनने के लिए आठ टीमों को देगा, जिसमें प्रामाणिक नाम वाले खिलाड़ी होंगे, और 360 डिग्री का जमीनी अनुभव देंगे. मतलब सीधे तौर पर आप कह सकते हैं कि यदि आपको रियल गेम को खेलने या देखने का मौका नहीं मिलता तो आप इस गेम को खेल सकते हैं.

बिग बैश क्रिकेट ऐप को अन्य गेमिंग ऐप से अलग करता है, जिससे आप क्रिकेट में संभवत: कोई भी शॉट खेल सकते हैं। इसके अलावा, यह तीन मोड प्रदान करता है जिन्हें आप क्विक मैच, टूर्नामेंट और चैलेंज के बीच चुनते हैं।

तो प्ले स्टोर से डाउनलोड करें इस शानदार एप्प को और उपयोग करें आज से ही इस बेहतरीन एप्प का.

7. Cricket WorldCup Fever

यह उपयोगकर्ताओं को एक सभ्य ग्राफिक्स प्रदान करता है, क्रिकेट वर्ल्डकप फीवर आपको धीमी गति से जीतने वाला वीडियो देखने की अनुमति प्रदान करता है. यह मैच खेलने के लिए रियल स्टेडियम प्रदान करता है, इससे उन्हें यथार्थवादी अनुभव मिलेगा और इसका ग्राफ़िक्स भी उपयोगकर्ता के अनुकूल है। इन क्रिकेट खेलों में 12 टीमें और 3 अलग-अलग स्टेडियम हैं, इसलिए यह सभ्य विशेषताओं वाला क्रिकेट गेम है जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके खेल सकते हैं बिना किसी दिक्कत के.

8. बीच क्रिकेट

जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है कि या बिच पर खेलने जाने बाला गेम है. यह गेम उस यूजर के लिए है जो प्रकृति से प्यार करता है और जो समुद्र तटों के अलावा पर्यावरण से प्यार करते हैं। इस क्रिकेट खेल का ग्राफ़िक्स बहुत ही अच्छा है और आप खेलते समय बहुत सहज महसूस करेंगे। इस खेल में बल्लेबाज पूर्वनिर्धारित होते हैं लेकिन उपयोगकर्ता अपने संबंधित बॉलर को चुन सकते हैं। समुद्र तट पर गेम खेलते समय उपयोगकर्ता सीधे धूप और सूर्यास्त प्राप्त कर सकते हैं। इसके अच्छे ग्राफिक्स इसे सबसे अच्छा एंड्रॉइड क्रिकेट गेम बनाते हैं

9. World of Cricket

world of cricket कार्टियोनी ग्राफिक्स के साथ एक वास्तविक अनुभव देती है। लेकिन खेल का मजेदार तत्व लगभग 25 शॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला खेलना है। यहां आपको विभिन्न गेंदबाजी क्रियाओं के साथ गेंदबाजी के कई विकल्प भी मिलते हैं जो काफी मजेदार हैं. और ये अनुभव किसी और एप्प में आपको नहीं मिलेगा.

लाइसेंस की कमी के कारण, खिलाड़ी के नाम भी अलग हैं। हालांकि, यदि आप विवरणों को थोड़ा अनदेखा कर सकते हैं, तो खेल खेलने में काफी मजेदार है और यही कारन है कि इसे टॉप दस में जगह प्राप्त हुई है.

10. Stick Cricket Premier League

आईपीएल का अगला सीज़न आसपास है और आप स्टिक क्रिकेट प्रीमियर लीग खेल के साथ सीज़न का हिस्सा हो सकते हैं। यह उन क्रिकेटिंग एप्स में से एक है, जिन्हें खेलने में आपको विशेष रूप से मजा आया और जिसका मुक्य कारन है इसका अलग इंटरफ़ेस जो इसे अन्य क्रिकेट गेम से अलग करती है.

स्टिक क्रिकेट में, आपको बस खड़े होकर डिलीवरी करनी होती है। कहने का मतलब यह है कि, आपको अपने बल्लेबाज़ के चारों ओर घूमने या शॉट खेलने के लिए स्क्रीन पर स्वाइप करने की ज़रूरत नहीं है, शॉट सिलेक्शन के लिए सिर्फ दो ऑप्टिकल बटन हैं। 

About the author

Writer Team

Learn More About Technology with Hindi Tech Tricks. We have a team of writers who write informative posts for you all. Keep Reading and Sharing.

Leave a Comment