Hindi Tricks Naam Ringtone

अपने नाम रिंगटोन डाउनलोड यहाँ से | Name Ringtone In Hindi

naam ringtone
Written by Writer Team

Table of Contents

नाम रिंगटोन डाउनलोड हिंदी

NAAM RINGTONE, NAAM RINGTONE, NAME RINGTONE IN HINDI, नाम की रिंगटोन डाउनलोड, APNE NAAM KI RINGTONE, DOWNLOAD NAAM RINGTONE ALL IN HINDI, HINDI ME NAAM RINGTONE DOWNLOAD KAREN

Hi Friends, क्या आप अपने मोबाइल में अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) रखना चाहते हैं ?

अगर हां, तो ये पोस्ट बिलकुल आपके लिए है. क्योंकि मैं इस पोस्ट में आप सभी को अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बनाने की पूरी जानकारी दूंगा. 

अपडेट: नाम रिंगटोन हिंदी में डाउनलोड करना काफी आसान हो जायेगा यदि आप इस आर्टिकल को स्टेप by स्टेप फॉलो करते हैं. यहाँ पर काफी विस्तार से बताया जा रहा है की नाम रिंगटोन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं. किसी भी अन्य तरह के हेल्प के लिए निचे कमेंट भी कर सकते हैं.

बहुत से लोगों को नाम की रिंगटोन पसंद है जैसे कि यदि गर्लफ्रेंड कॉल करें तो Girlfriend का phone आया है. यदि पापा का फ़ोन आये तो पापा का phone आया है इत्यादि.

तो ये वास्तव में काफी मजेदार होगा यदि आप अपने नाम की रिंगटोन अपने मोबाइल में रखते हैं या रखना चाहते हैं. apne name ka ringtone download कैसे करते है ? उसकी पूर्ण जानकारी लेकर आये हैं हम आज के इस शानदार पोस्ट में.

दरअसल हमसे कई लोगो ने पूछा था की कैसे कोई भी अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बना सकता है तो इसी लिए आज मैं आप सभी के लिए ये पोस्ट लेकर आया हूँ जिससे आप अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बनाकर इसे अपने मोबाइल में सेट कर सकते हैं.

नाम रिंगटोन डाउनलोड हिंदी में करें

आप फ़ोन में apne name ki name ringtone लगाकर आप दुसरे लोगों को आकर्षित भी कर सकते हैं और वे लोग भी आपसे पूछेंगे की किस प्रकार आपने अपना नाम का रिंगटोन बनाया और इसके  बाद आप भी बता सकते हैं कि किस प्रकार वे भी काफी आसानी से ऐसा कर सकते हैं.

अपने नाम की Ringtone बनाना काफी आसान हो जाता है यदि आप निचे के बताये गए ट्रिक को फॉलो करते हैं. क्योंकि इस डिटेल पोस्ट में आपको वो सभी जानकारी दी जा रही है जो आपको अपने नाम रिंगटोन बनाने में जरुरत होगी.

जी हां, हिंदी टेक ट्रिक्स इसी के लिए जाना जाता है कि आपका काम आसान हो जाये टेक से रिलेटेड. और आज के इस पोस्ट में अपने नाम की रिंगटोन बनाना भी आसानी से समझ सकते हैं.

जैसे की आप इस प्रकार का रिंगटोन रख सकते हैं …..

आपका फ़ोन बज रहा है ( आपका नाम ) जी > ( Naam Ringtone )
योर फ़ोन इस रिंगिंग …..> ( Naam Ringtone )
प्लीज पिक अप द फ़ोन …..> ( Naam Ringtone )
प्लीज आंसर थे फ़ोन …..> ( Naam Ringtone )
अपना फ़ोन उठाइए ….. > ( Naam Ringtone ) इत्यादि !

सच कहूँ तो अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बनाना काफी आसान है और इसकी पूरी जानकारी मैं निचे दे रहा हूँ.बस आपको एक साईट पर जाना है उस पर अपना नाम सर्च करना है और उसके बाद आपको अपनी इच्छाअनुसार जो भी रिंगटोन पसंद आये उसे आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में डाउनलोड कर लेना है.https://youtu.be/9fQr64veqQsफिर इसका उपयोग आप हमेशा के लिए कर सकते हैं.

ठीक इसी प्रकार यदि आप अपने किसी दोस्त या रिलेटिव के लिए भी नाम रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते हैं तो भी आप ऐसा कर सकते हैं काफी आसानी से ठीक इसी मेथड का उपयोग करके.

तो आइये शुरू करते हैं name ringtone कैसे download करना है उसकी जानकारी.

तो आइये जानते हैं कि कैसे आप अपने मोबाइल में अपने नाम का रिंगटोन बनाकर उसे सेट कर सकते हैं.

How To Create Naam Ringtone In Hindi

Apna Naam Ringtone Bane Ki Puri Jankari Hindi Me
STEP 1. आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से इस वेबसाइट freedownloadmobileringtones.com पर जाने के लिए निचे क्लिक करें.Naam Ringtone बनायें 

STEP 2. उसके बाद वहां स्थित बॉक्स में सिर्फ अपना नाम लिखकर सर्च करें.  आप जैसे ही अपना नाम लिखकर सर्च करेंगे तो आपके नाम से रिलेटेड बहुत सारे रिंगटोन निचे दिख जायेंगे. यदि आपने अपना पूरा नाम लिखकर सर्च किया है और वो वहां पर नहीं मिल रहा है तो आप अपने नाम का पहला शब्द लिखकर सर्च करें. जैसे प्रकाश कुमार न लिखकर….प्रकाश लिखकर सर्च करें.

Naam-Ringtone-in-Hindi-Download

STEP 3.  सर्च करने के बाद आपको कई प्रकार के नाम रिंगटोन ( Naam Ringtone ) आपको उसके निचे मिलेगा. जैसा कि आप निचे के इमेज में देख सकते हैं की हमने prakash लिखकर सर्च किया तो यहाँ पर बहुत सारे नाम रिंगटोन आ गए जो हमारे नाम प्रकाश से रिलेटेड है. जैसे कि… मिस्टर प्रकाश पिक उप फ़ोन रिंगटोन…..prakash ji aap ka phone baj raha hai…..prakash ji aapka phone aaya hai….hi prakash please receve my call saying dialogue....इत्यादि बहुत सारे नाम रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं.

Naam-Ringtone-in-Hindi-Download

STEP 4. इनमे से आप जो भी नाम रिंगटोन ( Naam Ringtone ) रखना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. आप जैसे ही क्लिक करेंगे एक नया पेज ओपन हो जायेगा जिसमे इसका डाउनलोड लिंक उपस्थित होगा.

STEP 5. उसके बाद इसे डाउनलोड करने का आपको आप्शन मिल जायेगा. आप चाहें तो इस नाम रिंगटोन को डाउनलोड करने से पहले सुन भी सकते हैं ताकि आपको पता चल सके की जो रिंगटोन आप डाउनलोड करने जा रहे हैं वो सही है या नहीं.

Naam-Ringtone-in-Hindi-Download

STEP 6. आप इसे अपने कंप्यूटर या मोबाइल में डाउनलोड कर लें और इसके बाद अपने मोबाइल के साउंड सेटिंग में जाकर इसे अपना रिंगटोन बना लें.

तो इस तरह बहुत आसानी से name rington download कर सकते हैं. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि आपने अपना नाम सर्च किया और उस नाम का रिंगटोन उस साईट पर उपलब्ध नहीं है ऐसे में आपको चिंतित होने की जरुरत नहीं है. क्योंकि उसका भी तरीका हम यही पर बता रहे हैं.

यदि आपके नाम की रिंगटोन इस साईट पर उपलब्ध नहीं है तो ये साईट आपको आपके नाम की रिंगटोन बना कर भी देगा.

जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना, इस साईट पर ये सुविधा भी उपलब्ध है कि आपके नाम रिंगटोन ये बना कर भी दे सकता है वो भी फ्री में.

बस आपको निचे बताये गए तरीके को फॉलो करना होगा.

जैसा कि आपने शुरू में किया था आपको सबसे पहले freedownloadmobileringtones.com पर जाना है और उसके बाद यदि आपका रिंगटोन नहीं मिलता है तो ऊपर के मेनू से REQUEST RINGTONE आप्शन पर क्लिक करें.

आप जैसे ही यहाँ पर क्लिक करेंगे तो आप इसके फेसबुक पेज पर आ जायेंगे. यहाँ पर आप मेसेज में बता सकते हैं कि आपको इस नाम का रिंगटोन चाहिए.

फिर इस साईट की टीम जल्द से जल्द आपको आपके नाम की रिंगटोन बनाकर भेज देगा.

तो इस तरह FDMR की साईट एक बेहतरीन साईट है जो नाम रिंगटोन डाउनलोड करनेवालों के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है.

So Friends, मुझे उम्मीद है आपको अपने नाम की ringtone download करने या बनवाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी और अब आप जब चाहें तब अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं.

इस आसान से हिंदी ट्रिक्स के द्वारा आप काफी आसानी से अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं.
आप इस आसान से ट्रिक्स के द्वारा अपना नाम रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बनायें तथा अपने दोस्तों को भी बताएं.

तो दोस्तों, इस प्रकार हमने आपको बताया की कैसे आप अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं और फिर इसे डाउनलोड कर सकते हैं.इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂

  1. भीम (BHIM App) क्या है ?, कैसे उपयोग करें ? (in Hindi)
  2. अपने फेसबुक अकाउंट को डिलीट कैसे करें ? ( in Hindi )
  3. DocsApp क्या है, पूरी जानकारी ( In Hindi )

 इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल [email protected] पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी 🙂इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग “HindiTechTricks.COM” को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !

About the author

Writer Team

Learn More About Technology with Hindi Tech Tricks. We have a team of writers who write informative posts for you all. Keep Reading and Sharing.

88 Comments

Leave a Comment